The 2-Minute Rule for देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





शुद्ध देसी घी, छिलका सहित पिसा हुआ काला चना और पिसा हुवा शक्कर तीनों को समान मात्रा में मिलाकर लड्डू बना लेवे । इस लड्डू को प्रात: खाली पेट अच्छी तरह चबाकर सेवन करने के बाद एक गिलास मीठा गुनगुना दूध घूंट-घूंट करके पीने से स्त्रियों के प्रदर रोग में आराम देता है और पुरुषों का शरीर मोटा ताजा व शरीर को सुडौल और बलवान बनाने में सहायता करता है।

देसी घी पीकर इतनी खूबसूरत दिखती हैं मीरा राजपूत, जानिए आयुर्वेद में घी का ग्लोइंग स्किन से क्या है संबंध

अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

अ से शुरू होने वाले हिंदू बच्चों के नाम

खाने में दाल या फिर सब्जी के साथ देसी घी को मिक्स करके खाएं। इससे आपको कब्ज से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है। साथ ही यह आपकी हड्डियों की मजबूती को भी बढ़ा सकता है। 

इसे खाने के साथ ही लगाने से भी कई लाभ मिल सकते हैं.

इसे भी पढें: खूबसूरत पैरों के लिए घर पर ऐसे करें पेडीक्योर, फटी एड़ियों, कालापन और रूखेपन से मिलेगी राहत

क्या आप भी हो गए हैं बवासीर के शिकार? इन फूड्स से फौरन बना लें दूरी

जी हां, देसी घी त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद है. यदि आप चाहते हैं कि आपकी स्किन हेल्दी रहे तो यहां पढ़ें स्किन के लिए घी कितना और किस तरह से फायदेमंद साबित हो सकता है.

- दो मुंहे बालों को ये जड़ से खत्म करने में मददगार है. घी को गुनगुना करें और उंगलियों के पोरुए read more से बालों के सिरों पर हल्के हाथ से देसी घी लगाएं.

सावधान! भूलकर भी न लें दूसरों से ये वस्तुएं, वरना शुरू हो जाएगा आपका...

दूध के साथ घी का सेवन करने पर, यह तनाव को कम करने में मदद करता है और ध्वनि नींद को प्रेरित करता है. इनसोम्निया वाले लोग इस प्राकृतिक उपाय को आजमा सकते हैं और रात में नींद का आनंद ले सकते हैं.

अ से शुरू होने वाले हिंदू बच्चों के नाम

आपको घी खाना पसंद हो या ना हो, लेकिन इसके फायदे जानकर आप इसे पसंद जरूर करेंगें। घी सेहत के लिए ही नहीं, बल्कि आपकी ब्‍यूटी को बरकरार रखने में भी फायदेमंद है। गर्भवती महिलाओं को अधिकतर प्रसव के बाद घी के सेवन की सलाह दी जाती है। जिससे कि जच्‍चा-बच्‍चा दोनों स्‍वस्‍थ रह सके। आजतक कोई भी घी के फायदों से अंजान नहीं हैं, लेकिन हां इसके ब्‍यूटी बेनिफिट्स के बारे में कम ही लोगों को मालूम होगा। आपकी मखमली, मुलायम और खूबसूरत त्‍वचा का राज घी भी हो सकता है, आइए जानते हैं कैसे?

Report this wiki page